Sunday 25 March 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार - नौकरियों में पाकिस्तान - अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन


पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीएएलए के निजीकरण के खिलाफ पलापा। सरकार और प्रबंधन को पीआईए के मालिक होना चाहिए और इसके बेड़े को स्वामित्व के आधार पर करना होगा। पाल्पा की निजी भागीदारी के खिलाफ पाल्पा की कार्यकारी समिति की कार्यकारी समिति का स्पष्ट रुख है, ईसी पालपा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा सोमवार को पाकिस्तान एयरलाइंस पायलट एसोसिएशन पालपा ने सोमवार को एक बयान में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीआईए के प्रबंधन की कड़ी आलोचना की है, जिसमें एयरलाइन कर्मचारियों के वेतन, विमानन नीति में देरी और गीला पट्टे पर विमान लेने में शामिल हैं। राष्ट्रपति पल्पा कप्तान हमजा। राष्ट्रीय विमानन नीति 2015 स्थानीय विमानन उद्योग द्वारा सामना की जा रही चुनौतियों को रोकने में विफल रही और स्थानीय विमानन उद्योग के विकास के लिए जमीन तैयार करने में असफल रहा नई विमानन नीति स्थानीय कैरियर्स को विकसित करने, क्षमता निर्माण के क्षेत्र में उपलब्ध कराने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में विफल रही है , अधिक नौकरियां पैदा करना, और संकट से बाहर राष्ट्रीय वाहक पीआईए को प्राप्त करना, उन्होंने कहा उद्योग-केंद्रित दृष्टिकोण रखने की बदौलत नीति विदेशी एयरलाइन कंपनियों के पक्ष में और विदेशी संगठनों को आकर्षित करने की ओर झुकती है। दुर्भाग्य से, उन्होंने कहा, 2015 के लिए नीति दस्तावेज़ अलगाव में तैयार किया गया है और इसके जवाब और समाधान के प्रावधान के बजाय अधिक प्रश्न और समस्याएं शामिल हैं इसके बदले उन्होंने पाकिस्तानी विमानन से संबंधित आइटम-वार विशिष्ट मुद्दों और चुनौतियों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि पाकिस्तान में जमीनी वास्तविकताओं के लिए बहुत ही प्रासंगिक नहीं हैं, उन उद्योगों के सांसारिक मुद्दों और प्रथाओं के बारे में रिपोर्ट में कहा गया है। कहा गया है, नीति को केवल एविएशन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्लान के रूप में कहा जा सकता है क्योंकि यह एक स्वीकार्य सामरिक योजना की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, जो कि एक लघु दृष्टि के बजाय व्यापक दृष्टि से आधारित होना जरूरी है। रिपोर्ट की गुणवत्ता बताती है कि इस तरह के दस्तावेजों के विकास के लिए आवश्यक एक व्यवस्थित कदम-दर-कदम दृष्टिकोण, जैसा कि पूरी दुनिया में अभ्यास किया गया है, वही ऐसे अध्ययनों को विकसित करना, सरकारी उद्योगों जैसे सभी संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा शुरू करना जरूरी है और सेमिनार और समूह चर्चाओं का आयोजन किया गया है। सामान्य सचिव पप्प्पा, कप्तान। असाधारण देरी और कर्मचारियों के वेतन के वितरण में विसंगतियों पर चिंता राष्ट्रीय एयरलाइन। वेतन संरचना से जुड़ी बात पीआईएसीएल बोर्ड के सदस्यों के साथ है, दुर्भाग्यवश, जो अब तक तय नहीं हुई हैं कि क्या किया जाना है और इन सभी वेतन संबंधी विसंगतियों का क्या कारण नहीं है क्योंकि उड़ान संचालन निदेशालय एचआर वित्त निदेशालय द्वारा कुछ अपर्याप्त ब्रीफिंग या बोर्ड की बैठक की कार्यवाही के गलत तरीके से गलत तरीके से कहा जा रहा है, उन्होंने कहा कि पीआईएसीएल प्रबंधन 31 मई 2016 के एडमिन ऑर्डर नंबर 07 2016 के अनुबंध-ए का एकतरफा रूप से, पायलट समुदाय द्वारा अभूतपूर्व सहयोग के जवाब में उल्लंघन कर रहा है। एयरलाइंस का सबसे बड़ा ब्याज हम पाल्पा में लगभग विकल्प से बाहर निकल चुके हैं और जल्द ही जल्द ही बी ई के साथ काम करने के लिए कोई कम या कोई विकल्प नहीं छोड़ा गया 22 सितंबर 2016 के एडमिन ऑर्डर नंबर 24 2016 के अनुसार नाइट फ्लाइंग क्रेडिट भी स्वीकार्य है जो अभी भी अज्ञात कारणों से 1 अप्रैल 2016 से लंबित है, साथ ही हर महीने जो कुछ राशि रोक दी जा रही है, पीआईएसीएल प्रबंधन के लिए सबसे अच्छा ज्ञात कारण विदेशी भत्ता भी कई महीनों से लंबित है, सचिव पालपा ने कहा। पिछले महीने अध्यक्ष पीआईएसीएल द्वारा दिए गए आश्वासन के बावजूद कि यह मामला दो हफ्तों के भीतर हल हो जाएगा, लेकिन अब तक वेतन का मुद्दा बनी रहती है, यह हमारे लिए पायलट सदस्यता की व्याख्या करना बहुत कठिन होगा क्योंकि उनके वेतन को दो हिस्सों में और साथ-साथ की गई राशि के साथ वितरित किया गया है। उन्होंने कहा। यह पीआईएसीएल और पाल्पा के प्रबंधन के बीच अनुबंध का उल्लंघन है, हम होंगे कोई अन्य विकल्प नहीं छोड़ा गया लेकिन पाल्पा-पीआईएसी कार्य समझौता 2011-2013 में वापस लौटने के लिए हमने पहले से ही हमारे कानूनी सलाहकार से कानूनी राय मांगी है, जो इस राय की भी है कि यह अनुबंध का उल्लंघन है कैप्टन ने कहा कि पाल्पा-पीआईएसीएल के बीच वार्ता के बाद और तीन एमओयू पर हस्ताक्षर करने के बाद 31 मई 2016 के एडमिन ऑर्डर नंबर 07 2016 जारी करने के परिणामस्वरूप दोनों पक्षों के बीच कैप्टन ने कहा कि इसमें अनुच्छेद - II और पालपा- पीआईएसी वर्किंग एग्रीमेंट 2011-13, संशोधित किया गया। पायलटों को फ्लाइंग अलाउंस, बेसिक टेरीरी और हाउस रिटन में संशोधन के साथ 50 गारंटीकृत घंटे के बजाय 75 गारंटीशुदा घंटे प्रदान किए गए थे, दूसरी तरफ, पायलटों के पोस्टिंग्स जैसे कि इस्लामाबाद और लाहौर में लॉगिंग एलएआर उड़ानों पर आधे घंटे, कार्यकारी भत्ता का भुगतान पाल्पा कार्यकारी अधिकारियों को न चुकाना, बी -777 के साथ ए -330 के समीकरण, 10 घंटे की ड्यूटी को एओएनओ की सीमा तक बढ़ा दिया गया था और ए-320 पर अर्थव्यवस्था में यात्रा की संभावना बढ़ गई थी। घरेलू क्षेत्रों पर सहमति हुई। इसके अलावा, एटीआर पर पायलटों को ठेके भी दिए गए, जो पाल्पा के सदस्यों के अतिरिक्त ड्यूटी आदि नहीं थे, उन्हें पायलटों के संशोधित वेतन पैकेज में समायोजित किया गया था, यह 1 अप्रैल 2016 से प्रभावी था, उन्होंने कहा कि तब से यह किया गया है एक नियमित प्राक इस बात के लिए कि पायलटों के वेतन महीने के दूसरे सप्ताह में वितरित किए जा रहे हैं, पिछले दो महीनों में पायलटों का वेतन दो भागों में विभाजित किया गया है। पिछले दो महीनों से वेतन की गिरावट नहीं की जा रही है और वेतन एआईएमएस पर दर्शाया गया है जो सही वेतन को प्रतिबिंबित नहीं करता है जिसे अलग-अलग समय पर श्रेय दिया जाता है, उन्होंने नवंबर में एक पत्र में लिखा था, अंतर्राष्ट्रीय आउट-स्टेशन भत्ते को जनवरी 2016 से नहीं बांट दिया गया है। यह पायलटों के साथ सामना करने के लिए वास्तव में मुश्किल हो गया है- अपने जेब से आउटस्टेशन के खर्चों के साथ, ऐसी परिस्थितियों में, इन भत्ते के बिना अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान जारी रखने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जा रहा है, पत्र में कहा गया है। सी 2017 पाकिस्तान प्रेस अंतर्राष्ट्रीय पीपीआई सभी अधिकार सिंडिगेट मीडिया इंक स्रोत मध्य पूर्व उत्तरी अफ्रीकी समाचार पत्रों द्वारा प्रदान की गई। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पालपा पीआईए प्रबंधन की आलोचना करते हैं। पाकिस्तान एयरलाइन पायलट एसोसिएशन पाल्पा ने एयरलाइंस कर्मचारियों के वेतन, विमानन नीति और देरी में देरी से पीआईए प्रबंधन की आलोचना की है। गीला पट्टे पर विमान लेना एक प्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पाल्पा की कार्यकारी समिति ने कहा कि सरकार और प्रबंधन को पीआईए के मालिक होना चाहिए और अपने बेड़े को स्वामित्व के आधार पर बढ़ा देना पाल्पा की कार्यकारी समिति की सदस्यता की ओर से स्पष्ट है कि पाल्पा निजीकरण के खिलाफ है एसोसिएशन ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पीआईए के प्रबंधन की कड़ी आलोचना की है, जिसमें एयरलाइन के कर्मचारियों के वेतन, विमानन नीति में देरी और गीला पट्टे पर विमान ले जाने से संबंधित है। राष्ट्रीय विमानन नीति 2015 राष्ट्रीय उड्डयन उद्योग और स्थानीय विमानन इंडू के लिए जमीन निर्धारित करें कहा जाता है कि नई विमानन नीति स्थानीय कैरियर्स को क्षमता बढ़ाने, अधिक नौकरियां बनाने और संकट से पीआईए को राष्ट्रीय वाहक बनाने के लिए क्षेत्र प्रदान करने के लक्ष्यों को प्राप्त करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि 2015 के लिए नीति दस्तावेज अलगाव में तैयार किया गया था और इसे उत्तर और समाधान के प्रावधान से ज्यादा प्रश्न और समस्याएं शामिल थी। पाकिस्तान में विमानन द्वारा सामना किए जाने वाले आइटम-वार विशिष्ट मुद्दों और चुनौतियों पर चर्चा करने के बजाय, उद्योग की सांसारिक समस्याओं और प्रथाओं के बारे में रिपोर्ट जो बहुत प्रासंगिक नहीं है पालपा कैप्टन के जनरल सेक्रेटरी। राष्ट्रीय एयरलाइन द्वारा कर्मचारियों के वेतन के वितरण में अपर्याप्त देरी और विसंगतियों पर चिंता को लेकर चिंता का विषय था वेतन वेतन संरचना से जुड़ी बात पीआईएसीएल बोर्ड के सदस्यों के साथ है, जो दुर्भाग्य से अभी तक तय नहीं हुई है क्या किया जाना है और क्या नहीं इन सभी वेतन अनुक्रम प्रत्यक्ष रूप से कुछ अपर्याप्त ब्रीफिंग के कारण हुआ फ्लाइट ऑपरेशंस एचआर फाइनेंस की वार्ता या बोर्ड की मीटिंग की कार्यवाही की शायद गलत मिड्यूलेशन ने कहा, उन्होंने कहा कि पीआईएसीएल प्रबंधन 31 मई 2016 के एडमिन ऑर्डर नंबर 07 2016 के अनुबंध-ए का एकतरफा रूप से उल्लंघन कर रहा है। एयरलाइंस के सर्वश्रेष्ठ बड़े हित में पायलट समुदाय हम पाल्पा में लगभग विकल्प नहीं छोड़ते हैं और जल्द ही इसके साथ काम करने के लिए कोई कम या कम विकल्प नहीं छोड़ेगा, उन्होंने कहा कि विदेशी भत्ता भी कई महीनों के लिए लंबित है। पीआईएसीएल के अध्यक्ष द्वारा पिछले महीने यह मामला दो हफ्तों के भीतर हल हो जाएगा, वेतन का मुद्दा अब तक जारी रहा है हमारे लिए पायलट सदस्यता को समझा जाना बहुत मुश्किल होगा कि उनका वेतन दो हिस्सों में और उसके साथ क्यों बांधा गया है रिजवान ने कहा, चूंकि यह पीआईएसीएल और पाल्पा के प्रबंधन के बीच अनुबंध का उल्लंघन है, हमें कोई अन्य विकल्प नहीं छोड़ा जाएगा, लेकिन वापस पाल्पा-पीआईएसी वर्किंग एग्रीमेंट 2011-2013 में वापस लौटना होगा हम पहले से ही हमारे कानूनी वकील से राय मांगी है कैप्टन ने कहा कि यह दोनों पार्टियों के बीच अनुबंध का उल्लंघन है। पायलटों को फ्लाइंग अलाउंस, बेसिक टेरीरी और हाउस बेकेट में संशोधन के साथ 50 गारंटीकृत घंटे के बजाय 75 गारंटीशुदा घंटे प्रदान किए गए थे, पायलट को पोस्टिंग के लिए इस्लामाबाद और लाहौर जैसे अन्य ठिकानों ने एलआर उड़ानों पर आधे घंटे का प्रवेश, कार्यकारी भत्ता का भुगतान पाल्पा के अधिकारियों के लिए, ए-330 के बी -777 के समीकरण, 10 घंटे की ड्यूटी के लिए एएनओ और स्पाई यात्रा की सीमा तक बढ़ाया गया था घरेलू क्षेत्रों पर ए -20 पर अर्थव्यवस्था पर सहमति हुई। इसके अलावा, एटीआर पर पायलटों को ठेके दिए गए जो पाल्पा के सदस्य नहीं थे, अतिरिक्त शुल्क आदि को पायलटों के संशोधित वेतन पैकेज में समायोजित किया गया था, यह 1 अप्रैल 2016 से प्रभावी था। वेतन फिसल जाता है पिछले दो महीनों से नहीं बांटा जा रहा है और एआईएमएस पर दिखाया गया वेतन, सच्चा वेतन को दर्शाता नहीं है, जिसे अलग-अलग समय सीमा में जमा किया गया था, उन्होंने नवंबर में एक पत्र में लिखा था यह पायलटों के लिए वास्तव में मुश्किल हो गया है। इस तरह की परिस्थितियों में, इन भत्ते के बिना अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर उड़ान जारी रखने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जा रहा है, पत्र में कहा गया है। पाकिस्तानी प्रेस इंटरनेशनल, स्रोत एशियानेट - पाकिस्तान। दुबई एक 26 साल एबटाबाद से पाकिस्तानी व्यापारी- मालेक नूरिद अवान, संयुक्त अरब अमीरात में एक एयरलाइन लॉन्च करने के लिए तैयार हैं। एमएए एयरलाइन को रास अल खैमाह फ्री ज़ोन के साथ पंजीकृत किया गया है, जहां से पिछले महीने कंपनी के रूप में इसका लाइसेंस प्राप्त हुआ था, ऐवान, एयरलाइन एस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने गल्फ न्यूज से कहा। हमने 14 मार्च को जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी जीसीएए से एक एयर ऑपरेटर्स सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है, उन्होंने कहा। एक एयर ऑपरेटर का प्रमाण पत्र एओसी ने एक विमानन ऑपरेटर के लिए प्रायोगिक विमानन प्राधिकरण को वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए विमान का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए यह अपने कर्मचारियों और सामान्य जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऑपरेटर को कर्मियों, परिसंपत्तियों और प्रणालियों की आवश्यकता है। लॉन्च का आयोजन दुबई में आज होता है, और पहली वाणिज्यिक उड़ानों मई में बंद होने की उम्मीद है। ऐवान की कंपनी शुरू में 50 लाख Dh183 मिलियन निवेश कर रही है, जो रास अल खैमा में आधारित होगी। कुल निवेश हमारे अपने संसाधनों से आ रहा है, उन्होंने कहा। आवान शुरू में रास अल खैमाह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कराची और लाहौर से उड़ानें शुरू करने की योजना बना रही है और इसके बाद भारत और अन्य देशों में यात्रियों को ट्रैफिक अधिकारों को सुरक्षित करते हुए जोड़ना पड़ता है। हम पहले से दो एयरबस ए 320 के लिए उड़ानें शुरू कर चुके हैं दो बोइंग 777-300 जब हम ट्रैफिक अधिकारों के बाद मुंबई जैसे और अधिक गंतव्य स्थान जोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो एवान ने कहा। संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी की सरकारों की स्वामित्व वाली पांच सरकारी स्वामित्व वाली विमान हैं, दुबई, शारजाह और रास अल खैमाह ने अब तक किसी भी निजी एयरलाइन को अनुसूचित वाणिज्यिक उड़ानें संचालित करने की इजाजत नहीं दी है। हालांकि, कई निजी कंपनियां रॉयल जेट, एक्सकेयूजेट और एलिटजेट जैसे व्यवसाय जेट संचालन सहित माल ढुलाई और चार्टर उड़ानें संचालित करती हैं यह संयुक्त अरब अमीरात से संचालित करने वाली पहली निजी वाणिज्यिक एयरलाइन होगी। यह नई शुरुआत एयरलाइन के लिए आरएएएएएवेज को गंभीर नुकसान पहुंचाए जाने की क्षमता है, जिन्होंने पहली बार केवल पहली बार ढहने के बाद ऑपरेशन शुरू कर दिया है, मुख्य एयरोस्पेस सज अहमद यूके स्थित स्ट्रैटेजिक ऐरो रिसर्च में एयरलाइन विश्लेषक ने गल्फ न्यूज से कहा। उन्होंने कहा, यह स्पष्ट है कि इस नए पाकिस्तानी समर्थित वाहक संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले और काम कर रहे लोगों के जरिए ट्रैफिक को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं, हालांकि भीड़ से दूर है और अबू धाबी और दुबई में उच्च प्रतिस्पर्धा देखी गई। दो ए 320 के लिए परिचालन शुरू करने के लिए, यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी के पास वित्त या अन्य एवेन्यू है, जो कि अधिक जेट्स को स्रोत बनाने की योजना है आपरेशनों का विस्तार। 777-300 के जोड़ों की इच्छा समान रूप से आइब्रो उठाती है ऐसा नहीं है कि यह भारत के लिए यातायात के अधिकार को प्राप्त करेगा, खासकर जब अन्य, बड़े और अधिक सफल संयुक्त अरब अमीरात-आधारित वाहक के पास बहुत किस्मत थी। अहमदाबाद ने बाजार में एक हलचल पैदा करने के लिए अति उत्साह किया.ऐसा भी हो सकता है कि यह एयरलाइंस सफल हो सकती है, इस पर काफी हद तक निर्भर है कि क्या वह अपने लिए जगह बना रही है या क्या यह आरएके एयरवेज की कीमत पर अभी है, इसमें बहुत सारे सवाल हैं और इन महत्वाकांक्षी योजनाओं के लिए बहुत कम पदार्थ हैं। एयरलाइन को ऐसे समय में लॉन्च किया जा रहा है जब पश्चिमी विमान सेवा से बचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जबकि क्षेत्रीय वाहक मजबूत विकास कर रहे हैं अमीरात और एयर अरेबिया मुनाफा बढ़ा रहे हैं और इतिहाद सिर्फ लाभदायक बन चुका है। अंतर्राष्ट्रीय हवाई परिवहन एसोसिएशन आईएटीए इस हफ्ते 2012 के लिए अपने उद्योग दृष्टिकोण को डाउनग्रेड करने की घोषणा की, मुख्य रूप से तेल की बढ़ती कीमतों के कारण आईएटीए ने उम्मीद जताई है कि एयरलाइंस 2012 में 5 अरब डॉलर के लिए 3 अरब डॉलर का वैश्विक मुनाफा बढाएगी। दिसंबर 2010 के पूर्वानुमान से 500 मिलियन डाउनग्रेड मुख्य रूप से पहले की अनुमानित 99 से तेल की अनुमानित औसत कीमत में 115 डॉलर प्रति बैरल की वृद्धि से प्रेरित है। वर्ष 2012 एयरलाइन्स के लिए एक चुनौतीपूर्ण वर्ष रहा है। आईओटीए के महानिदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी टोनी टायलर ने कहा कि यूरोपोन संकट को बिगड़ते हुए तेल की कीमतों में समान रूप से विषैले जोखिम से बदला जा चुका है। आईएटीए के महानिदेशक और सीईओ टोनी टायलर ने कहा कि उद्योग के मुनाफे में गिरावट के साथ पहले ही नुकसान हो रहा है। पहले पूर्वानुमान से 500 मिलियन अप करने के लिए 300 मिलियन वित्तीय प्रदर्शन पहले से 2011 में पहले की तुलना में पहले से बेहतर माना जाता था, 400 मिलियन से 1 अरब तक के उन्नयन के साथ यात्री व्यवसाय में, नई क्षमता की शुरूआत में मंदी से लोड कारकों में सुधार हुआ है लंबी दौड़ के बाजार भी अपेक्षाकृत मजबूत हैं। हालांकि, एमएमए एयरलाइन के लिए, चुनौती दुबई, शारजाह और अन्य पड़ोसी अमीरात के यात्रियों को घर से आकर्षित करना होगा दक्षिण एशियाई प्रवासियों की एक बड़ी संख्या है। हम दुबई और शारजाह से अपने यात्रियों को मुफ्त बस शटल सेवाएं प्रदान करने जा रहे हैं। फाइनेंशियल पाकिस्तान। शिवानी वित्तीय 1 अगस्त 200 9 को खुदरा विदेशी मुद्रा उद्योग में फॉरेक्स कंसल्टेंसी फर्म के रूप में अस्तित्व में आई सीईओ, श्री यासीर शिवानी ने एक जीवंत खाते के चार साल के गहन और ठोस व्यापार को समर्पित किया, व्यावहारिक दृष्टिकोण के माध्यम से, सीईओ ने वास्तविक नुकसान को साकार करके और शिवानी फाइनेंशियल को ठीक करने के माध्यम से व्यापार को अच्छी तरह से सीखा, इसके फॉरेक्स परामर्श उत्पादों और एक दुनिया के सबसे बड़े विदेशी मुद्रा दलालों में से एक के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापार करने के लिए प्रवेश द्वार हम एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करना चाहते हैं क्योंकि कोई ग्राहक निधि कंपनी के साथ नहीं रहती है ग्राहकों के निवेश को केवल उसके नाम के तहत ग्राहक द्वारा निवेश किया जा सकता है जो पारदर्शिता प्रदान करता है 411 पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस। पीआईए कुछ विकासशील देश की एयरलाइनों में से है जो आईएटीए ऑपरेशन के अनुरूप हैं एल सुरक्षा लेखा परीक्षा आईओएसए की आवश्यकताओं और मानकों आईओएसए के मानकों वाला संगठन मॉन्ट्रियल, कनाडा में आधारित है एक विशिष्ट आईओएसए प्रमाणीकरण लेखा परीक्षा 900 आईएटीए मानकों और अनुशंसित प्रथाओं की जांच सूची पर आधारित है प्रत्येक आईओएसए ऑडिट में दो साल की वैधता है और एयरलाइन को पास होना चाहिए आईओटीए मानक के अनुसार अपनी आईओएसए पंजीकरण स्थिति को बनाए रखने के लिए आवधिक पुनर्गठन ऑडिट की श्रृंखला 24 मई, 2011 तक आईओएएसए प्रमाणीकरण को सफलतापूर्वक नवीनीकृत कर चुकी है।

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